24 January 2018

बेटियों के खाते में जमा हो रहे 2 लाख, पता करें और तुरंत पहुंचे डाकघर- 2 Lacs are now deposited in girls account



रायपुर/रामानुजगंज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 से 32 वर्ष तक की उम्र की बेटियों के खाते में 2 लाख रुपए जमा कर रहे हैं। पिछले 12 दिनों से छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज एेसी खबर चल रही है कि जिन-जिन लोगों ने अपने बेटियों के खाते खुलवाए हैं उनके खाते में 2 लाख रुपए जमा हो रहे हैं। इसकी वजह से रामानुजगंज उप डाकघर में स्पीड पोस्ट से नई दिल्ली डाक भेजने वालों की भीड़ उमड़ रही है। हालात एेसी है कि भीड़ को काबू करने पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है।

पहले हम, पहले हम को लेकर हुई विवाद
पोस्ट ऑफिस में डाक जमा करने वालों के बीच पहले हम, पहले हम को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई थी, जो पुलिस हस्तक्षेप के बाद ही शांत हो सकी। वहीं प्रशासन द्वारा इस अफवाह पर रोक लगाने कोई पहल नहीं की जा रही है।
पीएम मोदी बेटियों के खाते में भेजेंगे 2 लाख
गौरतलब है कि रामानुजगंज उप डाकघर में पिछले 12 दिन से सैकड़ों लोग पोस्ट ऑफिस खुलने के घंटों पहले लाइन लगाकर भारत सरकार रक्षा मंत्रालय एवं बल विकास मंत्रालय, शास्त्री भवन, नई दिल्ली के पते पर एक पन्ने का फार्म भरकर भेज रहे हैं कि मोदी जी 6 से 32 वर्ष के उम्र की बेटियों के खाते में 2 लाख रुपए भेजेंगे।
यह अफवाह ऐसी फैली है कि पोस्ट ऑफिस में उमड़ी भीड़ के कारण अन्य कार्य बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीण अपना काम छोड़कर उप डाकघर में दिन भर स्पीड पोस्ट करने के लिए लाइन लगा रहे हैं।
जो लोग एक दिन में स्पीड पोस्ट अपने डाक नहीं कर पा रहे हैं, वे रामानुजगंज में ही रूककर दूसरे दिन सुबह 7 बजे से ही उप डाक घर पहुंच जा रहे हैं। उप डाकघर में भीड़ के कारण रोजाना विवाद की स्थिति निर्मित हो जा रही है। मजबूरन पुलिस को बुलाना पड़ रहा है।
बेटियों के खाते भी खुल गए
बेटी-बचाओ योजना अभिदाता पंजीकरण फॉर्म में आधार कार्ड नंबर व बैंक अकाउंट नंबर देना है। इस कारण 6 से 32 वर्ष की हजारों लड़कियों के अभिभावक बैंकों में उनके खाते खुलवाकर अकाउंट नंबर इस प्रत्याशा में दे रहे हैं कि मोदी खाते में 2 लाख रुपए भेजेंगे।

No comments:

Post a Comment

Please make a comment